Akhilesh Yadav in Agra

Akhilesh Yadav in Agraफिरोजाबाद में डेंगू और वायरल फीवर से मर रहे बच्चों को बचाने में नाकाम रहने और पिछले दिन मुजफ्फरनगर में किसानों के आंदोलन को लेकर सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने सोमवार को आगरा में उत्तर प्रदेश सरकार पर तीखा हमला बोला।

एक निजी दौरे पर आगरा आये अखिलेश ने कहा कि फिरोजाबाद में वायरल फीवर और डेंगू तेजी से फैल रहा है, जिससे छोटे बच्चों की मौत हो रही है.  उन्होंने कहा कि उनके कार्यकर्ताओं ने उन गांवों की सूची तैयार की है जहां बच्चे बुखार से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं. उन्होंने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए स्वास्थ्य व्यवस्थाओं में तत्काल सुधार की मांग की।

उन्होंने कहा कि सभी ने देखा है कि कोरोना संक्रमण काल ​​में कैसे प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा गयी थी। इसलिए भाजपा सरकार से कोई उम्मीद नहीं है, लेकिन फिर भी यह सबकी तरफ से सरकार से जोरदार गुहार है कि फिरोजाबाद में बच्चों को बुखार और डेंगू से बचाया जाए.

मुजफ्फरनगर में किसान रैली को लेकर एक सवाल का जवाब देते हुए सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा कि अब किसान एकजुट हो गए हैं, भाजपा सरकार को उनकी मांग माननी चाहिए। भाजपा सरकार ने पहले किसानों को झूठे सपने दिखाए कि उनकी आय दोगुनी हो जाएगी लेकिन किसान की आय के बजाय महंगाई दोगुनी हो गई है।

अखिलेश पार्टी कार्यकर्ताओं और अपने परिचितों के रिश्तेदारों के निधन पर शोक व्यक्त करने आगरा आए थे। वह अपने दोस्त मन्नू अलग की सास रेणु अलग की मौत पर शोक व्यक्त करने के लिए उनके परिवार से मिले। सपा सुप्रीमो ने शोक जताकर घर से बाहर आने पर पत्रकारों से बातचीत की और दावा किया कि यह पूरी तरह से निजी दौरा है और इसका राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है.

S Qureshi